चैंपियंस लीग: जुवेंटस ने एटलेटिको को दी करारी शिकस्त, हैट्रिक में मेसी के बराबर पहुंचे रोनाल्डो

स्पोर्ट्स डेस्क। फुटबॉल जगत के सबसे दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दमदार हैट्रिक के बदौलत जुवेंटस ने चैंपियंस लीग में अंतिम-16 के दूसरे चरण में एटलेटिको मैड्रिड से 3-0 और कुल 3-2 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रियल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी रोनाल्डो ने मैच के 27वें मिनट में गोल कर जुवेंटस का खाता खोला। उन्होंने दूसरे हाफ के शुरुआत (49वें मिनट) में ही टीम की बढ़त दोगुनी और मैच खत्म होने से कुछ समय पहले (86वें मिनट) में पेनल्टी को गोल में बदल कर एटलेटिको मैड्रिड को करारा झटका दिया।

क्रिकेट इतिहास: जब नशे में गिब्स ने ठोक डाले थे 175 रन और अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को चटाई थी धूल

मेसी-रोनाल्डो बराबर
इसी हैट्रिक के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लियोनेल मेसी के चैम्पियंस लीग में आठ हैट्रिक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इससे पहले रोनाल्डो ने चैम्पियंस लीग में अपनी पहली हैट्रिक 2012-13 में एएफसी अजाक्स के खिलाफ लगाई थी। वहीं अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने चैम्पियंस लीग में अपनी पहली हैट्रिक 2009-10 में आर्सेनल के खिलाफ लगाई थी। रोनाल्डो और मेसी के अलावा मारिया गोमेज, फिलिप्पो इनसाघी और लुईज एड्रिआनो चैम्पियंस लीग में 3-3 बार हैट्रिक लगा चुके हैं।

रोनाल्डो पर लग सकता है जुर्माना
जीत के बाद रोनाल्डो ने एटलेटिको के कोच डिएगो सिमोन की तरफ उनके द्वारा पहले दौर के मैच में किए गए अश्लील इशारे की नकल की। सिमोन ने पहले दौर के मैच को 2-0 से जीतने के बाद ऐसा ही इशारा किया था। इसके बाद यूएफा ने उन पर 20,000 यूरो (करीब 15.71 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया था। अब देखना होगा कि रोनाल्डो पर जुर्माना होता है या नहीं।

यह भी पढ़े:-

रियाल मैड्रिड ने फिर जिदान को बनाया कोच, जानिए वजह

MS DHONI ने क्यों कहा- मर्डर से बड़ा अपराध है मैच फिक्सिंग, जानिए

इस कोच ने हॉकी को कहा अलविदा, अब फुटबॉल में आजमाना चाहते है हाथ

7 thoughts on “चैंपियंस लीग: जुवेंटस ने एटलेटिको को दी करारी शिकस्त, हैट्रिक में मेसी के बराबर पहुंचे रोनाल्डो”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *